प्रदूषण के कारण बंद दिल्ली के स्कूल और कॉलेज सोमवार को फिर से खुलेंगे

 

प्रदूषण के कारण बंद दिल्ली के स्कूल और कॉलेज सोमवार 29th नवंबर  को फिर से खुलेंगे

Covid-19 के कारण बंद होने के बाद प्रदूषण के कारण, दिल्ली स्थित स्कूल और कॉलेज अब सावधानियों के बीच सोमवार से फिर से खोलने के लिए तैयार हैं

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को कहा कि खराब वायु गुणवत्ता के कारण बंद किए गए स्कूल, कॉलेज, संस्थान और पुस्तकालय 29 नवंबर से फिर से खुलेंगे।


राजधानी में बढ़ते प्रदूषण के स्तर के बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 13 नवंबर को घोषणा की थी कि स्कूल व्यक्तिगत कक्षाओं के लिए बंद रहेंगे , जबकि ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

राय ने कहा कि सरकारी कार्यालय, जो वर्क फ्रॉम होम मोड पर थे, वे भी 29 नवंबर से खुलेंगे। सरकारी कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक परिवहन को बढ़ाने के लिए किराए पर ली गई कुछ निजी सीएनजी बसों को तिमारपुर और गुलाबी बाग जैसे क्षेत्रों में तैनात किया जाएगा जहां दिल्ली सरकार के कर्मचारी रहते हैं। कर्मचारियों के परिवहन की सुविधा के लिए दिल्ली सचिवालय के पास मेट्रो स्टेशनों से शटल बसें तैनात की जाएंगी।


आवश्यक सामान ले जाने के अलावा ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। राय ने कहा कि केवल सीएनजी और गैर-जरूरी सेवाओं वाले इलेक्ट्रिक ट्रकों को 27 नवंबर से 3 दिसंबर तक दिल्ली में प्रवेश की अनुमति होगी। अन्य सभी ट्रकों के प्रवेश पर रोक रहेगी। दिल्ली के सभी सरकारी कार्यालय भी सोमवार से फिर से खुलेंगे, श्री राय ने कर्मचारियों से सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का आग्रह करते हुए कहा। उनके लिए विशेष बसों की व्यवस्था की जाएगी।


मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, "हम उन्हें आवागमन के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह देते हैं। विशेष बस सेवाएं उन कॉलोनियों से शुरू की जाएंगी जहां दिल्ली सरकार के सबसे अधिक कर्मचारी रहते हैं।"




राय बुधवार को सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक के बाद बोल रहे थे।

3 Comments

  1. Sir to abhi to paper chal rahe h eske bich Mai gap mai bhi school Jana hoga Kya sir?? Ya fir paper ke baad hi Jaye school to thik rahega

    ReplyDelete
Previous Post Next Post