दिल्ली के स्कूल, कॉलेज तत्काल प्रभाव से बंद, सरकार ने बढ़ते मामलों पर येलो अलर्ट जारी किया

दिल्ली के स्कूल, कॉलेज तत्काल प्रभाव से बंद, सरकार ने बढ़ते मामलों पर येलो अलर्ट जारी किया







दिल्ली के स्कूल और कॉलेज सभी कक्षाओं के लिए तत्काल प्रभाव से बंद किए जाने हैं। दिल्ली सरकार ने कल से शहर के सभी स्कूल और कॉलेज तत्काल प्रभाव से बंद करने के लिए यलो अलर्ट घोषित कर दिया है।






दिल्ली के स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है. दिल्ली सरकार ने आज येलो अलर्ट जारी किया, शहर में फैले COVID-19 के प्रबंधन के लिए प्रतिबंधों की एक श्रृंखला की शुरुआत की। प्रतिबंधों के तहत, सरकार ने शहर में स्कूल और कॉलेजों को बंद करना शामिल किया है। यह कदम दिल्ली सरकार द्वारा आज येलो अलर्ट जारी करने के बाद आया है, क्योंकि सकारात्मकता 0.5% को छू गई थी।





येलो अलर्ट के साथ राजधानी में एक बार फिर स्कूल बंद करने हैं. आज लगातार दूसरे दिन सकारात्मकता दर 0.5% रहने के बाद आज बैठक बुलाई गई। ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान, जीआरएपी उपायों के सुझाव के अनुसार, सरकार ने अब जीआरएपी येलो अलर्ट के तहत प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। स्कूल-कॉलेजों के साथ-साथ सभी शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहेंगे। इसके अलावा, सभी सिनेमा हॉल भी बंद रहेंगे जबकि मॉल को ऑड-ईवन तरीके से संचालित करने की अनुमति होगी। कार्यालय अधिदेश के अनुसार कार्य करेंगे, अधिकतम 50% क्षमता के साथ। येलो अलर्ट के तहत सी ओम्पूर्ण ऑर्डर और प्रतिबंध यहां देखें। 

शहर में सोमवार को 331 नए मामले दर्ज किए गए, जिसने सकारात्मकता दर को 0.5% से ऊपर धकेल दिया। जीआरएपी के अनुसार, शहर को स्थिति पर येलो अलर्ट पर कॉल करना था, जिससे स्कूलों को बंद करना पड़ा।

"हालांकि दिल्ली में COVID-19 मामले बढ़ रहे हैं और सकारात्मकता दर 0.5 प्रतिशत के निशान को पार कर गई है, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने की दर बहुत कम है और मृत्यु दर नगण्य है। 'येलो' अलर्ट प्रतिबंधों को लागू करने के बारे में कोई भी निर्णय आगे की चर्चा के बाद लिया जाएगा।" अधिकारी ने सोमवार को नोट किया था।

कॉल लेते हुए, सरकार विवरण जारी करेगी, जो एक निवारक उपाय के रूप में स्कूलों को बंद करने का निर्णय लेगी। यह दिल्ली सरकार द्वारा 1 जनवरी से 15 जनवरी तक दिल्ली में शीतकालीन अवकाश की घोषणा के एक दिन बाद आया है। इस अवधि के दौरान स्कूलों में किसी भी ऑनलाइन या ऑफलाइन शिक्षण गतिविधियों की अनुमति नहीं है।

Post a Comment

Previous Post Next Post